शारीरिक आकार आसान बनाया - विशेषज्ञ युक्तियाँ
"वजन उठाने" शब्द इसके साथ एक बहुत मर्दाना अर्थ निकलता है, कई महिलाओं को अपनी पहचान के स्त्रीत्व की रक्षा करने के लिए इच्छुक है, दूर से दूर भागते वहन करती है। एक आदमी वह वजन, छह पैक पेट, हार्ड रॉक हथियार, और फायर फाइटर कैलेंडर सतह की छवियों, इसलिए सांस्कृतिक, मांसपेशियों काया के साथ जुड़ा हुआ है लिफ्टों का कहना है कि जब पुरुषों-आप तरबूज के आकार की मांसपेशियों का घमंड भी कई महिलाओं को नहीं दिख रहा है।

तथ्य यह है, हालांकि, ज्यादातर महिलाओं की मांसपेशियों के उन प्रकार विकसित करने के लिए शारीरिक क्षमता की जरूरत नहीं है। भारोत्तोलन यह पुरुषों पर करता है कि न्यायपूर्ण सेक्स पर ही असर नहीं पड़ता। बस स्वाभाविक रूप से नहीं है कि Baywatch पर पाए जाने वाले की तरह मांसपेशियों महत्वपूर्ण टेस्टोस्टेरोन की मात्रा में (और शायद उससे भी अधिक) और महिलाओं को ले लो। भले ही वे यह पुरुषों के लिए लगता है कि या वे muscularly विशाल बढ़ रहा है के डर से बचना चाहिए, क्योंकि महिलाओं भार उठाने में नहीं आता कि क्या, तथ्य यह है कि महिलाओं के लिए भारोत्तोलन, और अधिक सामान्यतः शरीर sculpting के रूप में भेजा है कि रहता है, वास्तव में बहुत स्वस्थ और लाभप्रद है।
शरीर sculpting आपके शरीर के आकार और यह स्वस्थ स्वर देने के लिए एक कोशिश की और सिद्ध तरीका है। मांसपेशियों और ठीक इसके विपरीत में वसा बारी नहीं होगा बाहर काम करते हैं, शरीर sculpting वसा जलने और मांसपेशियों में वृद्धि कर सकते हैं। यह भी अपने भौतिक भविष्य के लिए शुभ होगा पेशी आकार में आपके शरीर में रखते हुए; एक toned शरीर को बनाए रखने मोटा लाभ में बाधा और अधिक से अधिक शक्ति के नुकसान को रोकने जाएगा। शरीर sculpting भी हड्डियों को मजबूत रखने के द्वारा ऑस्टियोपोरोसिस की रोकथाम में एड्स। पेशी वास्तव में वसा से अधिक वजन का होता है, क्योंकि दी, शरीर sculpting जरूरी वजन घटाने में परिणाम नहीं होगा। इसलिए स्लिमिंग नहीं है जो वसायुक्त वजन, के रूप में विरोध पैमाने मांसपेशी वजन Slims शरीर क्या कह सकते हैं के बावजूद।
भारोत्तोलन में हो रही है कि वास्तव में मुश्किल नहीं है और मेरे अनुभव में, परिणाम जल्दी आ जाओ! तुम भी आप (मुझे हमेशा deters जो एक संभावना) नहीं करना चाहते हैं, तो एक जिम जाने की जरूरत नहीं है; आप डम्बल के कुछ सेट खरीदने के लिए और एक ही परिणाम के कई हासिल कर सकते हैं। आप पर्याप्त रूप से ठीक करने के लिए अपने शरीर को समय देने के लिए नहीं किया जाना चाहिए के रूप में तो शायद यह है कि हर दिन करने की ज़रूरत नहीं है। अधिक repetitions और अधिक वजन करने के लिए अपनी तरह से काम धीरे-धीरे फिर आसान बंद शुरू करो और।


शरीर का ऊपरी हिस्सा:

का प्रयोग डम्बल (शायद 5 -। 15 एलबीएस) हाथ में पकड़ और नीचे हथियार और हथेलियों जावक का सामना करना पड़ के साथ एक आराम की स्थिति में शुरू करते हैं। लिफ्ट वजन, या तो एक साथ या बारी, 10 बार। जब उठाने के लिए अपने हथियारों का उपयोग करें और लिफ्ट करने के लिए अपनी पीठ का उपयोग नहीं करते। 3 बार - 2 दोहराएँ।
एक वजन ले लो और अपने सिर के पीछे दोनों हाथों से पकड़। (इस अभ्यास आमतौर पर एक हल्के वजन की आवश्यकता है)। 10 बार - 8 (अभी भी दोनों हाथों का उपयोग) सीधे ऊपर उठा। 3 बार - 2 दोहराएँ।
दो भार ले लो और कंधे पर उन्हें पकड़। कंधे की ऊंचाई करने के लिए उन्हें लौटते समय सीधे ऊपर उठा। 10 प्रतिनिधि और 2 दोहराना - 8 - क्या 3 बार।
पेट के लिए, फ्लैट अपनी पीठ लेट जाओ और फिर अपने पैरों को एक साथ जमीन के लिए अपने पैर छूने के बिना उठा और कम रखते हुए। 10 बार और सेट 2 दोहराना - 8 - क्या 3 बार।

निचला शरीर:

दो भार ले लो और अपने हथियार अपने पक्ष में सीधे आराम के साथ एक हाथ में एक पकड़ो। कुछ सीढ़ियों का पता लगाएं, (यदि आप नहीं है, तो सीढ़ियों से कुछ फोन किताबें ढेर) और कदम और सीढ़ियों से नीचे 10-20 बार। आप इस का उपयोग दोनों पैर, एक डाल और फिर दूसरे और फिर वापस नीचे जाना करते हैं। 3 बार - दोहराएँ 2 निर्धारित किया है।
अपनी कोहनी के साथ खुद का समर्थन करते हुए अपने पक्ष पर लेट जाओ। 15 बार - अपने पैर ऊपर और नीचे 10 लिफ्ट। 3 बार और दूसरे पैर करने के लिए स्विच - 2 दोहराएँ।
अपनी कोहनी के साथ खुद का समर्थन करते हुए अपने पक्ष पर लेट जाओ और एक साथ और थोड़ा कोणीय आगे अपने पैर रखने के लिए। शीर्ष पैर लिफ्ट और एक चक्रीय गति में चलते हैं। 10 बार और 2 दोहराना - 8 - क्या 3 बार।
वास्तविक वजन के बिना खोदना शरीर के लिए एक और तरीका है पिलेट्स तरह bodyweight sculpting के अभ्यास है। आप अपनी मांसपेशियों का निर्माण के रूप में आप अपनी फिटनेस योजना है, तुम समग्र स्वास्थ्य के लिए अपने रास्ते पर बेहतर हो सकता है कि जिस तरह से करने के लिए चल रहा है या कुछ अन्य कार्डियो व्यायाम जोड़ने के लिए चाहते हो सकता है!

Advertisement

0 comments:

Post a Comment

 
Top