शरीर साबुन कई आकार, आकार, scents, और प्रकार में आते हैं। यह आप के बारे में सोच सकता है हर प्रकार की त्वचा के लिए बने एक विशेष साबुन है कि वहाँ लगता है, और इतने सारे scents के साथ यह एक छोटे से आप के लिए सही है जो निर्णय लेने से भारी हो सकता है।

यह विकल्प की एक बहुत वहाँ बाहर हैं कि यह सच है, लेकिन एक छोटे से अनुसंधान आप क्या साबुन आपकी त्वचा के लिए एकदम सही है खोज में मदद मिलेगी। जो साबुन आप अपनी त्वचा के प्रकार और इस तरह आपके स्वास्थ्य के रूप में अन्य कारकों पर निर्भर कर सकते हैं का उपयोग करना चाहते हैं जाएगा। आप एक विशेष त्वचा हालत है, तो उदाहरण के लिए, दूसरों की तुलना में आपके लिए बेहतर काम करेंगे कि साबुन देखते हैं।

तो साबुन की तरह क्या वहाँ से बाहर कर रहे हैं? सबसे पहले, यहाँ आप पा सकते हैं साबुन की बुनियादी प्रकार हैं:

  • बार साबुन। बार साबुन एक ठोस रूप में आता है। पानी के साथ संपर्क करने के बाद, इस साबुन आसानी lathered जा सकता है और शरीर के लिए आवेदन किया। यह लोकप्रिय साबुन प्रपत्र एक लंबे समय के लिए किया गया है, और अभी भी कई लोगों द्वारा पसंद किया जाता है।
  • तरल साबुन / शारीरिक धो। यह आपको एक बोतल में तरल रूप में पा सकते हैं कि साबुन है। यह पहले से ही एक तरल है, क्योंकि इस साबुन एक लूफै़ण में शरीर पर आसानी से फैल सकता है। स्पंज, खीसा, या हाथ से।


बार और तरल साबुन, सहित दोनों की किस्में हैं:

मॉइस्चराइजिंग। मॉइस्चराइजिंग साबुन बहुत सूखी त्वचा के साथ लोगों के लिए अच्छे हैं। इन साबुन शरीर की नमी पर पकड़ और नरम और स्वस्थ रहने के लिए अनुमति देते हैं। आपकी त्वचा पहले से ही बहुत moisturized है, तो आप शायद नियमित रूप से साबुन के साथ ठीक हो जाएगा।

जीवाणुरोधी। कई लोगों को बैक्टीरिया के संपर्क में आने के बारे में चिंता है। जीवाणुरोधी साबुन त्वचा पर जीवाणुओं को मारने और साफ महसूस कर छोड़ मदद करते हैं। वहाँ रहे हैं, तथापि, पर चिंता पर कि क्या-उपयोग करते हुए सहायक से भी अधिक हानिकारक हो सकता है जीवाणुरोधी उत्पादों।

रगड़ो। यह आपकी त्वचा के लिए अपनी नर्म पर हो सकता है, ताकि समय-समय पर मृत त्वचा छूटना के लिए एक अच्छा विचार है। एक हाथ धोने के रूप में कार्य करता है कि एक शरीर साबुन का उपयोग मृत त्वचा कोशिकाओं से छुटकारा पाने के लिए एक ही रास्ता है और ताजा, कोमल त्वचा साथ छोड़ दें।

औषधीय। कुछ साबुन दवा विभिन्न त्वचा शर्तों के साथ मदद कर सकते हैं कि गयी है। उदाहरण के लिए, को रोकने और शरीर पर मुँहासे चंगा करने में मदद एक्जिमा जैसे शुष्क त्वचा की स्थिति को शांत करना, या चिकन पॉक्स से निपटने के लोगों को राहत देने के लिए बनाया साबुन देखते हैं।

आपकी त्वचा के प्रकार के लिए सही है कि एक साबुन चुनें, और आप स्वच्छ और नए सिरे से स्नान महसूस कर छोड़ देंगे।

Advertisement

Next
This is the most recent post.
Previous
Older Post

0 comments:

Post a Comment

 
Top